A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को दिल्ली में अहम बैठक करेगी बीजेपी

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को दिल्ली में अहम बैठक करेगी बीजेपी

बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में अपने राष्ट्रीय मुख्यालय पर शनिवार को एक अहम बैठक करने वाली है।

Bihar assembly elections, Bihar assembly elections BJP, Bihar elections- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी दिल्ली में अपने राष्ट्रीय मुख्यालय पर शनिवार को एक अहम बैठक करने वाली है।

नई दिल्ली: बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में अपने राष्ट्रीय मुख्यालय पर शनिवार को एक अहम बैठक करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में कोर कमेटी से जुड़े बीजेपी के सभी नेता और सांसद भाग लेंगे। इस बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इस बैठक में उपस्थित रह सकते हैं। माना जा रहा है कि बैठक में कई मुद्दों पर बात की जाएगी।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव समय से होने की संभावना है। चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए चुनाव कराने को लेकर गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। ऐसे में भाजपा नवंबर में विधानसभा चुनाव को संभावित मानकर अपनी तैयारियां करने में जुटी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में सभी सांसद अपने क्षेत्र के चुनावी समीकरणों के बारे में रिपोर्ट देंगे। बैठक में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट वितरण, चुनावी मुद्दों आदि पर विचार-विमर्श होगा।

भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। एनडीए सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी की नाराजगी की खबरों को भी बीजेपी ने खारिज करते हुए गठबंधन में एकजुटता की बात कही है। बीजेपी का कहना है कि एनडीए बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एकजुट है और वहां भारी बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी। (IANS)