A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 यह सत्ता में बने रहने की रामविलास जी की रणनीति का हिस्सा है: संजय पासवान

यह सत्ता में बने रहने की रामविलास जी की रणनीति का हिस्सा है: संजय पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोकतांत्रितक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान के बयान पर बीजेपी के नेता संजय पासवान ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह रामविलास पासवान की सत्ता में बने रहने की रणनीति का हिस्सा है।

यह सत्ता में बने रहने की रामविलास जी की रणनीति का हिस्सा है: संजय पासवान- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER यह सत्ता में बने रहने की रामविलास जी की रणनीति का हिस्सा है: संजय पासवान

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोकतांत्रितक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान के बयान पर बीजेपी के नेता संजय पासवान ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह रामविलास पासवान की सत्ता में बने रहने की रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि जो लोग भी हमारे गठबंधन में है या विरोधी दल, चुनाव टालने की बात कर रहे हैं तो इन लोगों को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं हैं। इस तरह के फैसले लेने के लिए चुनाव आयोग सक्षम संस्था है। उसे फैसला लेना है। 

संजय पासवान ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि एनडीए में सब ठीक है इसलिए हम भी मानते हैं कि सब ठीक है। LJP के बिना भी BJP और JDU सरकार में रहे। 

दरअसल एनडीए के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख चिराग पासवान के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के सुर में सुर में मिलाने के बाद बिहार में कयासों का बाजार गर्म हो गया। जनता दल (युनाइटेड) से नाराज चल रहे चिराग ने कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं कराने की बात कहकर तेजस्वी का समर्थन किया है। तेजस्वी ने कोरोना महामारी के दौरान चुनाव नहीं कराने की बात कही थी।

माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग के मुद्दे पर जेडीयू और एलजेपी में काफी तकरार है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी को केवल 25 से 30 सीट देने के पक्ष में हैं, वही चिराग पासवान की मांग है कि चुनाव में उनकी पार्टी को कम से कम 42 सीटें दी जाए।