A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार विधानसभा चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जल्द हो सकती है जारी, पटना से दिल्ली रवाना हुए पार्टी नेता

बिहार विधानसभा चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जल्द हो सकती है जारी, पटना से दिल्ली रवाना हुए पार्टी नेता

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की दूसरी लिस्ट का जल्द ऐलान हो सकता है। दूसरी लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक होगी।

bihar vidhansabha chunav- India TV Hindi Image Source : FILE बिहार चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जल्द हो सकती है घोषित, पटना से दिल्ली रवाना हुए पार्टी नेता

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की दूसरी लिस्ट का जल्द ऐलान हो सकता है। दूसरी लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप के नेता पटना से दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

दूसरी लिस्ट शॉर्टलिस्ट होने के बाद नामों पर अंतिम फैसला बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगी। आज शाम में बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि इस बैठक में दूसरी लिस्ट के उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो जाएगा। इससे पहले 06 अक्टूबर को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। 

तीन चरणों में विधानसभा चुनाव
बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। राज्य में अक्टूबर में पहले चरण का मतदान होगा। दूसरा और तीसरा चरण नवंबर में होगा। दिवाली से पहले वोटों की गिनती की जाएगी। दरअसल इससे पहले ही चुनाव आयोग ये साफ कर चुका है कि 29 नवंबर तक बिहार विधानसभा चुनाव और सारे उपचुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे।

बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। 10 नवंबर को वोटों की काउंटिंग होगी। बिहार में इस बार 7.29 करोड़ मतदाता है। कोरोना काल में यह दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव होगा।