A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 दिग्विजय ने भाजपा-संघ को कहा 'अमरबेल', नीतीश को सलाह NDA छोड़ तेजस्वी को दें 'आशीर्वाद'

दिग्विजय ने भाजपा-संघ को कहा 'अमरबेल', नीतीश को सलाह NDA छोड़ तेजस्वी को दें 'आशीर्वाद'

दिग्विजय ने चुनाव परिणाम आने के बाद बयान देते हुए कहा कि भाजपा/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती है वह पेड़ सूख जाता है और वह पनप जाती है।

<p>Digvijay Singh</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Digvijay Singh

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे भले ही आ चुके हैं। लेकिन फिलहाल राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। मध्य प्रदेश के उप चुनाव में करारी हाल झेलने वाले कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने एनडीए में सेंध लगानी शुरू कर दी है। दिग्विजय ने चुनाव परिणाम आने के बाद बयान देते हुए कहा कि भाजपा/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती है वह पेड़ सूख जाता है और वह पनप जाती है। बता दें कि देर रात घोषित हुए परिणामों में नीतिश कुमार की पार्टी को सिर्फ 43 सीटें ही मिली हैं, जबकि 74 सीटों के साथ भारतीय जनता पार्टी एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। 

भारतीय जनता पार्टी को अमरबेल कहने के बाद दिग्विजय नीतिश कुमार को भी सलाह दे बैठे। दिग्विजय ने नीतिश को महागठबंधन में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा कि नितीश जी, लालू जी ने आपके साथ संघर्ष किया है आंदोलनों मे जेल गए है भाजपा/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए। इस “अमरबेल” रूपी भाजपा/संघ को बिहार में मत पनपाओ।

इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि नितीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति में आ जाएं। सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए संघ की अंग्रेजों के द्वारा पनपाई “फूट डालो और राज करो” की नीति ना पनपने दें। विचार ज़रूर करें। यही महात्मा गॉंधी जी व जयप्रकाश नारायण जी के प्रति सही श्रद्धांजलि होगी। आप उन्हीं की विरासत से निकले राजनेता हैं वहीं आ जाइए। आपको याद दिलाना चाहूँगा जनता पार्टी संघ की डुअल पार्टी के आधार पर ही टूटी थी। भाजपा/संघ को छोड़िए। देश को बर्बादी से बचाइए।