A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव: इमामगंज सीट से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नामांकन दाखिल किया

बिहार चुनाव: इमामगंज सीट से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नामांकन दाखिल किया

गया के इमामगंज सीट से NDA समर्थित HAM उम्मीदवार जीतन राम मांझी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। जीतनराम मांझी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Jitan ram manjhi- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार चुनाव: इमामगंज सीट से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नामांकन दाखिल किया

गया के  इमामगंज सीट से NDA समर्थित HAM उम्मीदवार जीतन राम मांझी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। जीतनराम मांझी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं। पहले वे महागठबंधन में थे लेकिन चुनाव के ऐलान से पहले उन्होंने पाला बदल लिया और उनकी पार्टी एनडीए के खेमे में आ गई। महगठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हुई जीतन राम मांझी की पार्टी हम को सात सीटें मिली है। 

इमामगंज विधानसभा सीट पर एनडीए उम्मीदवार मांझी और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी आमने-सामने होंगे। जीतन राम मांझी ने शेरघाटी अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि वे हमेशा जनता के बीच रहे हैं और जनता को अपना फैसला करना है। उल्लेखनीय है कि एनडी यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में है। 

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी पहले नीतीश कुमार की कैबिनेट में मंत्री थे। 2014 के लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और मांझी को सीएम पद सौंप दिया था। लेकिन लालू की पार्टी से गठबंधन होने के बाद नीतीश कुमार जब फिर से सीएम पद संभालना चाहते थे तो जीतन राम मांझी ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया था। बाद में वो नीतीश की पार्टी से भी अलग हो गए और महागठबंधन का हिस्सा बने। लेकिन अब महागठबंधन छोड़कर वे एनडीए का हिस्सा बन गए हैं।