A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार में लोगों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, रविशंकर प्रसाद ने किया ऐलान

बिहार में लोगों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, रविशंकर प्रसाद ने किया ऐलान

केंद्रीय मंत्री और BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने ऐलान किया कि बिहार में NDA की सरकार बनने पर राज्य के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी।

बिहार में लोगों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, रविशंकर प्रसाद ने किया ऐलान- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार में लोगों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, रविशंकर प्रसाद ने किया ऐलान

पटना/नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने ऐलान किया कि बिहार में NDA की सरकार बनने पर राज्य के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कोरोना के इस महाकाल में स्वास्थ्य सेवा महत्वपूर्ण प्राथमिकता बननी चाहिए। बिहार में हमारी सरकार बन रही है, कोरोना वैक्सीन जब बन जाएगी तो बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पीड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी।"

रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि उनके इस ऐलान से उन लोगों को परेशानी होगी जो लोग सिर्फ बड़े-बड़े ऐलान करते हैं लेकिन हकीकत में कुछ नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों को परेशानी जरूर है (इस घोषणा से) जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं लेकिन ज़मीन पर लागू नहीं करते हैं।" हालांकि, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के इस ऐलान को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। जन​ अधिकार पार्टी और शिवसेना ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा, "वैक्सीन पर जिस तरह से बोला गया है वो गलत है, चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए। क्या बिहार में ही वैक्सीन मिलेगी, देश में वैक्सीन नहीं मिलेगी।" वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "जब हम बच्चे थे तब एक घोषणा थी, 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा'। अब एक नई घोषणा मैं देख रहा हूं, 'तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे।"