A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: गोपालगंज में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार खिला था 'कमल'

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: गोपालगंज में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार खिला था 'कमल'

 भारतीय जनता पार्टी ने एकबार फिर गोपालगंज विधानसभा सीट से सुभाष सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस ने आसिफ गफूर पर दांव खेला है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi Image Source : FILE Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की 94  सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 94 सीटों में गोपालगंज सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) कांग्रेस (INC)के बीच में है। भारतीय जनता पार्टी ने एकबार फिर गोपालगंज विधानसभा सीट से सुभाष सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस ने आसिफ गफूर पर दांव खेला है।

पिछली बार गोपालगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सुभाष सिंह और राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी रियाजुल हक के बीच सीधी टक्कर हुई थी। पिछला चुनाव आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ी थी और इस सीट पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवार को उतारा था। इसबार गोपालगंज की सीट महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के खाते में दी गई है। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान गोपालगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रत्याशी सुभाष सिंह की जीत हुई थी। उन्हें 78491 वोट मिले थे और उन्होंने आरजेडी के रियाजुल हक को 5074 वोटों से हराया था। रियाजुल हक को कुल 73417 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में थे।