A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 लालू के समधी चंद्रिका राय का मंच टूटा, माला पहनाने के दौरान हुई घटना

लालू के समधी चंद्रिका राय का मंच टूटा, माला पहनाने के दौरान हुई घटना

लालू के समधी परसा विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू के प्रत्याशी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय का मंच टूट गया। वे नामांकन दाखिल करने के बाद सोनपुर में एक सभा कर रहे थे। चंद्रिका राय तेज प्रताप के ससुर हैं।

bihar chunav, stage collapse- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लालू के समधी चंद्रिका राय का मंच टूटा

छपरा: लालू के समधी परसा विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू के प्रत्याशी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय का मंच टूट गया। वे नामांकन दाखिल करने के बाद सोनपुर में एक सभा कर रहे थे।  चंद्रिका राय तेज प्रताप के ससुर हैं। चंद्रिका राय को लोगों द्वारा मंच पर माला पहनाया जा रहा था तभी मंच पूरी तरह टूट गया। मंच पर सवार सभी लोग मंच के साथ नीचे गिर गए। बताया जाता है कि चंद्रिका राय को माला पहनाने के लिए मंच पर एक साथ बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। इसी दौरान मंच अचानक से चरमरा कर नीचे आ गिरा। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। 

चंद्रिका राय ने लालू परिवार पर लगाया था बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप
चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप से हुई। हालांकि बाद में तेज प्रताप ने तालाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल कर दी थी। इसपर काफी विवाद हुआ था। चंद्रिका राय भी खुलकर सामने आए थे। उन्होंने लालू के परिवार पर गंभीर आरोप लगाया था। उनका कहना था कि लालू का परिवार उनकी बेटी को प्रताड़ित करता है।

लगभग हर चुनाव में क्यों टूटते हैं मंच?
आपको बता दें कि  बिहार में चुनाव प्रचार का अभियान शुरू होते ही मंच टूटने की घटनाएं भी सामने आने लगती है। लगभगर हरेक चुनाव में कहीं न कहीं किसी न किसी नेता की सभा में मंच टूट ही जाता है। ज्यादातर मामलों में मंच पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार हो जाते हैं।