A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: कुचायकोट में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार जेडीयू की हुई थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: कुचायकोट में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार जेडीयू की हुई थी जीत

जनता दल यूनाइटेड ने एकबार फिर कुचायकोट विधानसभा सीट से अमरेंद्र कुमार पांडेय को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस ने काली प्रसाद पांडेय को टिकट दिया है।

Nitish kumar, bihar vidhansabha chunav- India TV Hindi Image Source : PTI Nitish kumar

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की 94  सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 94 सीटों में कुचायकोट सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर जनता दल यूनाइटेड (JDU) और कांग्रेस (INC)के बीच में है। जनता दल यूनाइटेड ने एकबार फिर कुचायकोट विधानसभा सीट से अमरेंद्र कुमार पांडेय को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस ने काली प्रसाद पांडेय को टिकट दिया है।

पिछली बार कुचायकोट सीट पर जनता दल यूनाइटेड प्रत्याशी अमरेंद्र कुमार पांडेय और लोकजनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी काली प्रसाद पांडेय के बीच सीधी टक्कर हुई थी। पिछला चुनाव आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ी थी और इस सीट पर जेडीयू ने अपने उम्मीदवार को उतारा था। इसबार कुचायकोट की सीट महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के खाते में दी गई है। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में कुचायकोट सीट पर जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी अमरेंद्र कुमार पांडेय की जीत हुई थी। उन्हें 72224 वोट मिले थे और उन्होंने एलजेपी के काली प्रसाद पांडेय को 3562 वोटों से हराया था। काली प्रसाद पांडेय को कुल 68662 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी मैदान में थे।