A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 चुनाव के बाद BJP को पूरा समर्थन रहेगा, LJP अध्यक्ष चिराग पासवान का बयान

चुनाव के बाद BJP को पूरा समर्थन रहेगा, LJP अध्यक्ष चिराग पासवान का बयान

चिराग पासवान से इंडिया टीवी के पत्रकार अजय कुमार ने जब पूछा कि चु्नाव के बाद चिराग पासवान और लोकजनशक्ति पार्टी की क्या भूमिका रहेगी तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था।

<p>LJP will support BJP post Bihar election results says...- India TV Hindi Image Source : PTI LJP will support BJP post Bihar election results says Chirag Paswan at India TV

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इंडिया टीवी पर ऐसा बयान दिया है जिसका असर आगे चलकर बिहार की राजनीति पर पड़  सकता है। चिराग पासवान से इंडिया टीवी के पत्रकार अजय कुमार ने जब पूछा कि चु्नाव के बाद चिराग पासवान और लोकजनशक्ति पार्टी की क्या भूमिका रहेगी तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था। 

चिराग पासवान ने कहा, "पापा (रामविलास पासवान) ने हमेशा सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं किया, कभी हमने चुनाव से पहले गठबंधन नहीं किए, आज भी साफ तौर पर कह रहा हूं, मेरा समर्थन चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BKP) के लिए होगा। मैं सही मायनों में बिहार के लिए डबल इंजन की सरकार बनाना चाहता हूं।" 

चिराग पासवान ने कहा, "जैसे केंद्र में भाजपा सरकार है वैसे ही प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बने इसके लिए संकल्पित हूं। और मुझे पूरा विश्वास है कि परिणाम के बाद भाजपा के नेतृत्व में भाजपा-लोजपा की सरकार 10 नवंबर को बनेगी।" 

चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। चिराग पासवान ने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन होने के बावजूद नीतीश कुमार जी की तरफ से उन्हें और उनकी पार्टी के अन्य प्रत्याशियों को चुनाव हराने का प्रयास किया था।

चिराग पासवान ने इंडिया टीवी को बताया कि खुद उनके लोकसभा क्षेत्र जमुई में उन्हें हरवाने के लिए प्रयास किया गया। इसके अलावा उनके चारा पारस को हाजीपुर से हराने वैशाली में वीना, नवादा में चंदन तथा संस्तिपुर मे रामचंद्र जी को हराने का प्रयास किया गया। चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने विश्वासघात हमारे साथ किया, खुद उनके पिता ने मुख्यमंत्री को फोन करके बताया कि आपके लोग हमारे साथ गलत कर रहे हैं।