A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Mohania Chunav Result: मोहनिया से RJD की संगीता कुमारी जीती, BJP के निरंजन राम को हराया

Mohania Chunav Result: मोहनिया से RJD की संगीता कुमारी जीती, BJP के निरंजन राम को हराया

बिहार की मोहनिया विधानसभा सीट के नतीजों का ऐलान हो गया है। ये सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में गई है। RJD की संगीता कुमारी ने भारतीय जनता पार्टी के निरंजन राम को 12054 वोट से हराया है।

<p>Mohania Chunav Result</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mohania Chunav Result

पटना: बिहार की मोहनिया विधानसभा सीट के नतीजों का ऐलान हो गया है। ये सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में गई है। RJD की संगीता कुमारी ने भारतीय जनता पार्टी के निरंजन राम को 12054 वोट से हराया है। संगीता कुमारी को फिलहाल 61235 वोट मिल चुके हैं, जबकि निरंजन राम को 49181 वोट मिले हैं। वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की सुमन देवी को 39855 वोट मिले हैं। इस बार यहां से कुल 13 उम्मीदवार चुनाव में खड़े थे।

इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण यानि 28 अक्टूबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक मोहनिया सीट पर 59.52 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया, पहले चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.7 प्रतिशत दर्ज किया गया था। रामगढ़ विधानसभा सीट पर पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के निरंजन राम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की संगीता कुमारी के बीच था।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मोहनिया विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत हुई थी। भाजपा ने निरंजन राम को मैदान में उतारा था और उन्हें 60911 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 में दूसरे नंबर पर इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय कुमार रहे थे जिन्हें 53330 वोट प्राप्त हुए थे। 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।