A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: नोखा में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार JDU की हुई थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: नोखा में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार JDU की हुई थी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और पहले चरण की 71 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 71 सीटों में नोखा विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर JDU और RJD के बीच में है।

Nokha seat Nagendra Chandravanshi Anita Devi JDU RJD- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और पहले चरण की 71 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 71 सीटों में नोखा विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर JDU और RJD के बीच में है। JDU ने नोखा विधानसभा सीट से नागेंद्र चंद्रवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि RJD ने अनीता देवी पर दांव खेला है।

पिछली बार नोखा सीट पर JDU प्रत्याशी अनीता देवी और RJD प्रत्याशी रामेश्वर प्रसाद के बीच टक्कर थी, भाजपा और JDU ने पिछली बार मिलकर चुनाव नहीं लड़ा था लेकिन इसबार वह मिलकर चुनाव लड़ रही है ऐसे में भाजपा ने अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नोखा सीट पर JDU प्रत्याशी अनीता देवी की जीत हुई थी उन्हें 72780 वोट मिले थे और उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी रामेश्वर प्रसाद को हराया था जिन्हें 49782 वोट मिले थे।