A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Madhepura Election Result: मधेपुरा में आरजेडी के चंद्रशेखर ने 15072 वोटों से जेडीयू के निखिल मंडल को दी शिकस्त

Madhepura Election Result: मधेपुरा में आरजेडी के चंद्रशेखर ने 15072 वोटों से जेडीयू के निखिल मंडल को दी शिकस्त

Madhepura vidhan sabha chunav Result: बिहार की मधेपुरा विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रत्याशी चंद्रशेखर ने 15072 वोटों के अंतर से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रत्याशी निखिल मंडल को शिकस्त दी है।

Madhepura Election Result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Madhepura Election Result

Madhepura vidhan sabha chunav Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। बिहार की मधेपुरा विधानसभा सीट पर पप्पू यादव की एंट्री से चुनाव काफी रोचक हो गया था। बिहार की मधेपुरा विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रत्याशी चंद्रशेखर ने 15072 वोटों के अंतर से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रत्याशी निखिल मंडल को शिकस्त दी है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, बिहार की मधेपुरा विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी चंद्रशेखर को कुल 79839 (39.24 प्रतिशत) वोट मिले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रहे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रत्याशी निखिल मंडल को कुल 64767 (31.83 प्रतिशत) वोट मिले हैं। वहीं जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव 26462 वोट (13.01 प्रतिशत) के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

बिहार की मधेपुरा विधानसभा सीट पर कुल 203451 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं मधेपुरा विधानसभा सीट पर नोटा की बात करें तो कुल 1349 यानि 0.66 प्रतिशत लोगों ने नोटा का बटन दबाया। 

2015 के चुनाव में इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चंद्रशेखर ने जीत हासिल की थी। भारतीय जनता पार्टी (BJP)के प्रत्याशी विजय कुमार बिमल दूसरे स्थान पर रहे थे। इस चुनाव में JAPL प्रत्याशी तीसरे, निर्दलीय उम्मीदवार चौथे तथा निर्दलीय प्रत्याशी पांचवें पायदान पर रहा था।

इसबार चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर वोटिंग के दौरान कई दिशा-निर्देशों को लागू किया था जिसमें मतदान कर्मियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)की स्वच्छता, मास्क पहनना, थर्मल स्कैनिंग, सेनिटाइजर और साबुन और पानी की उपलब्धता और अन्य सुरक्षात्मक मापदंडों का पालन सुनिश्चत कराया जाना शामिल था।