A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Pipra Election Result: पिपरा सीट पर मतगणना जारी, जानें BJP और CPIM में कौन है आगे

Pipra Election Result: पिपरा सीट पर मतगणना जारी, जानें BJP और CPIM में कौन है आगे

Pipra vidhan sabha Chunav Result: 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू आमने-सामने थीं, लेकिन इस बार का चुनाव दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ रही हैं।

Pipra Seat Election Result, Shyambabu Prasad Yadav, Rajmangal Prasad, BJP, CPIM- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bihar Election Result: 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में पिपरा सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव की जीत हुई थी।

पिपरा: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है और रुझान सामने आ रहे हैं। विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। बता दें कि पिपरा विधानसभा सीट पर तीसरे एवं अंतिम चरण के अंतर्गत 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी और सीपीआईएम के बीच असली लड़ाई है। पिपरा में बीजेपी के श्यामबाबू प्रसाद और सीपीआईएम के राजमंगल प्रसाद एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के श्यामबाबू प्रसाद ने करीबी मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

ताजा रुझानों में पिपरा विधानसभा सीट से बीजेपी के श्यामबाबू प्रसाद 12997 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं,वहीं सीपीआईएम के राजमंगल प्रसाद 10231 के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

2015 के विधानसभा चुनावों में पिपरा सीट पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव और जेडीयू प्रत्याशी कृष्ण चंद्र के बीच टक्कर थी। उन चुनावों में बीजेपी और जेडीयू आमने-सामने थीं, लेकिन इस बार का चुनाव दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ रही हैं। 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में पिपरा सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव की जीत हुई थी। श्यामबाबू को 65552 वोट मिले थे और उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी कृष्ण चंद्र को 3930 वोटों से हराया था जिन्हें 61622 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 18 प्रत्याशी मैदान में थे। 2015 में इस सीट पर NOTA को 1454 वोट गए थे।