A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: पिपरा में रोचक हुआ चुनाव, पिछली बार BJP को मिली थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: पिपरा में रोचक हुआ चुनाव, पिछली बार BJP को मिली थी जीत

बीजेपी ने पिपरा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव को टिकट दी है जबकि सीपीआई एम ने राजमंगल प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है।

<p>Bihar Vidhan Sabha Chunav</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Bihar Vidhan Sabha Chunav

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव का उत्साह चरम पर है। यहां अगले तीन हफ्ते में जनता अपना फैसला सुना देगी। बिहार में तीन चरणों में मतदान होगा। 10 नवंबर नतीजे आएंगे। दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में पिपरा विधानसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया है। यहां पर एनडीए की ओर से जेडीयू ने और महागठबंधन की ओर से सीपीआई एम ने अपना उम्मीदवार उतारा है। यहां बीजेपी ने पिपरा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव को टिकट दी है जबकि सीपीआई एम ने राजमंगल प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

पिपरा सीट पर पिछली बार के चुनावी नतीजों की बात करें तो यहां उस वक्त महागठबंधन में शामिल बीजेपी के प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव ने जनता दल यूनाइटेड के कृष्ण चंद्र को मात दी थी। गौरतलब है कि यहां पिछले चुनाव में तीसरे नंबर पर सीपीआई को सबसे ज्यादा वोट मिले थे। पिछली बार बीजेपी और एलजेपी ने पिछली बार मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में एलजेपी शामिल नहीं है। वहीं भाजपा और जदयू इस बार मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पिपरा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव को जीत मिली थी। उन्हें 38 प्रतिशत मतों के साथ 65552 वोट मिले थे और उन्होंने जेडीयू  के प्रत्याशी कृष्ण चंद्र को मात दी थी। कृष्ण चंद्र को 61622 मत मिले थे।