A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 नीतीश-लालू से मुक्ति मिलेगी तभी बिहार आगे बढ़ेगा: पुष्पम प्रिया चौधरी

नीतीश-लालू से मुक्ति मिलेगी तभी बिहार आगे बढ़ेगा: पुष्पम प्रिया चौधरी

प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दरभंगा में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

पुष्पम प्रिया चौधरी- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM@PUSHPAMPC13 पुष्पम प्रिया चौधरी

दरभंगा: प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दरभंगा में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "आगे बढ़ने का वक्त है और आगे तभी बढ़ेंगे जब नीतीश जी और लालू जी से मुक्ति पाएंगे। यही सोचकर वोट किया है।"

नीतीश कुमार द्वारा इस चुनाव को उनका आखिरी चुनाव बताए जाने पर उन्होंने कहा, "उन्होंने तो वैसे भी विधायक का चुनाव नहीं लड़ा। तो अंतिम चुनाव का क्या मतलब है? जहां तक मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर वह कहना चाहते हैं कि यह उनका अंतिम चुनाव है, तो यह चुनाव भी नहीं होना चाहिए था।"

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा, "15 साल तो हमने उन्हें (नीतीश कुमार) दिए हैं। लेकिन, अब सम्मान के साथ रिटायरमेंट ले लेना चाहिए था।" वहीं, उन्होंने बिहार को लेकर अपनी सोच को सामने रखते हुए कहा, "मैं यहां बिहार को आगे ले जाने के लिए आई हूं। बिहार की हालत बहुत खराब है। यह आगे बढ़ने का वक्त है।"

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीसरे और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है, जहां सभी निगाहें राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विपक्षी महागबंधन के बीच कांटे के मुकाबले पर टिकी है। 

जिन 78 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, वह 15 जिलों में स्थित हैं। मतदान में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में विधानसभा के स्पीकर और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्यों समेत 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं।