A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव: टिकट बंटवारे से उपजे असंतोष के बीच राहुल होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

बिहार चुनाव: टिकट बंटवारे से उपजे असंतोष के बीच राहुल होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

बिहार विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण को लेकर बढ़ती नाराजगी के बीच कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। अब जोर शोर से प्रचार और रैलियों का दौर भी शुरू हो जाएगा। वहीं, बिहार चुनाव के प्रचार में स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी बन गई है। 

Rahul Gandhi to address 6 rallies for Bihar Assembly Election- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi to address 6 rallies for Bihar Assembly Election

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण को लेकर बढ़ती नाराजगी के बीच कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। अब जोर शोर से प्रचार और रैलियों का दौर भी शुरू हो जाएगा। वहीं, बिहार चुनाव के प्रचार में स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी बन गई है। बिहार चुनाव को लेकर राहुल गांधी बिहार में 6 रैलियां कर सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार हर चरण में राहुल गांधी छह रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि तीन चरण के चुनावों के दौरान, राहुल गांधी प्रत्येक चरण में छह रैलियों को संबोधित कर सकते हैं जिसमें महागठबंधन के सहयोगियों के साथ एक संयुक्त रैली शामिल है।

पार्टी की योजना डिजिटल रूप से मतदाताओं तक पहुंचने की भी है क्योंकि कोरोना काल में लोग कांग्रेस की रैलियों और अन्य सार्वजनिक बैठकों में बड़ी संख्या में शामिल नहीं होना चाहते। बिहार में कांग्रेस पहले चरण में 21 सहित कुल 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बुधवार को पहले चरण के टिकटों की घोषणा की गई, जिसके बाद टिकट पाने में असफल रहे नेताओं में काफी नाराजगी है। मुस्लिम नेता पहले चरण के टिकट बंटवारे से संतुष्ट नहीं हैं। किसी भी अल्पसंख्यक को एक भी टिकट नहीं दिया गया।

कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर वरिष्ठ नेताओं द्वारा भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ ने आरोप लगाया कि टिकट बेचे गए हैं।

कांग्रेस का नेतृत्व इस तरह के विरोध और आरोपों को खारिज कर रहा है। पार्टी का कहना है कि इसके पास अपने कोटे की सीमित संख्या है और इसलिए सभी को टिकट नहीं दिया जा सकता।