A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 विधानसभा चुनाव से पहले RJD की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को 6 साल के लिए किया निष्कासित

विधानसभा चुनाव से पहले RJD की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को 6 साल के लिए किया निष्कासित

बिहार में इस साल के अंत में होने जा रहे ​विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर कर दिया है।

<p>RJD</p>- India TV Hindi Image Source : PTI RJD

बिहार में इस साल के अंत में होने जा रहे ​विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आरजेडी ने अपने 3 विधायकों पर निष्कासन की कार्रवाई की है। आरजेडी ने अपने तीन विधायकों- महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया। आरजेडी ने तीनों विधायकों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव आलोक मेहता ने इस बात की जानकारी दी है। आलोक मेहता ने कहा है कि यह तीनों विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। लिहाजा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 

बता दें कि महेश्वर प्रसाद यादव मुजफ्फरपुर के गायघाट से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं। बिहार की महागठबंधन सरकार गिरने के बाद से ही बगावती तेवर अपनाए हुए थे। महेश्वर पिछले कई महीनों से लगातार नीतीश कुमार की नीतियों की तारीफ कर रहे थे। वहीं फराज फातमी की बात करें तो ये पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के कद्दावर नेता रहे अली अशरफ फातमी के बेटे हैं। पिछले साल लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से अली अशरफ फातमी ने राजद छोड़ दिया था और चुनाव के बाद जदयू का दामन थाम लिया था।