A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के करीब रघुवंश प्रसाद ने छोड़ी पार्टी

बिहार चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के करीब रघुवंश प्रसाद ने छोड़ी पार्टी

RJD leader Raghuvansh Prasad resigns : बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है।

<p>RJD leader Raghuvansh Prasad resigns </p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO RJD leader Raghuvansh Prasad resigns 

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी में लालू यादव के बेहद करीबी रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने त्यागपत्र दे दिया है। उन्होने लालू यादव को चिट्ठी लिखकर अपना त्यागपत्र सौंपा है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल में तेजस्वी यादव की मनमानी की वजह से रघुवंश प्रसाद नाराज चल रहे थे। रघुवंस प्रसाद के विरोधी रामा सिंह की आरजेडी में एंट्री के बाद से ही उन्होने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी थी। इसके बाद उन्हें मनाने के कई बार प्रयास भी हुए लेकिन आज उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। 

Image Source : twitterRaghuvansh Babu reaigns from RJD

रघुवंश प्रसाद सिंह का फिलहाल दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार चल रहा है और उन्होंने वहीं से लालू यादव को चिट्ठी लिखकर अपना त्यागपत्र भेज दिया है। कुछ दिन पहले ही रघुवंस प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष पद को छोड़ा था और तभी से उनकी नाराजगी खुलकर सामने आई थी। 

रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को लिखी चिट्ठी में कहा है कि वे जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक लालू यादव के पीछे खड़े रहे लेकिन अब नहीं। उन्होंने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और आमजनों का धन्यवाद किया है और अपना त्यागपत्र सौंप दिया है।