A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: साहेबगंज में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार RJD की हुई थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: साहेबगंज में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार RJD की हुई थी जीत

विकासशील इंसान पार्टी ने साहेबगंज विधानसभा सीट से राजू कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि आरजेडी ने एकबार फिर राम विचार राय पर दांव खेला है।

Bihar election- India TV Hindi Image Source : PTI Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: साहेबगंज में कौन मारेगा बाजी? पिछली बार RJD की हुई थी जीत

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की 94  सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं 94 सीटों में साहेबगंज सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD)और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के बीच में है। विकासशील इंसान पार्टी ने साहेबगंज विधानसभा सीट से राजू कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि आरजेडी ने एकबार फिर राम विचार राय पर दांव खेला है।

पिछली बार साहेबगंज  सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजू कुमार सिंह और आरजेडी प्रत्याशी राम विचार राय के बीच टक्कर थी, पिछली बार आरजेडी और जेडीयू और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ी थी और इस सीट पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवार को उतारा था। पिछले चुनाव में इस सीट पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया था लेकिन इस बार भाजपा ने यह सीट विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान साहेबगंज सीट पर आरजेडी प्रत्याशी राम विचार राय की जीत हुई थी। उन्हें   70583 वोट मिले थे और उन्होंने बीजेपी राजू कुमार सिंह को 10660 वोटों से हराया था। राजू कुमार सिंह को कुल 59923  वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में थे।