A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: शिवहर में रोचक हुआ चुनाव, पिछली बार जेडीयू को मिली थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: शिवहर में रोचक हुआ चुनाव, पिछली बार जेडीयू को मिली थी जीत

जेडीयू ने शिवहर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक मो शरीफुद्दीन को टिकट दी है जबकि आरजेडी ने चेतन आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया है।

<p>nitish kumar</p>- India TV Hindi Image Source : PTI nitish kumar

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का उत्साह चरम पर हैं। यहां तीन चरणों के मतदान के बाद 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे आएंगे। दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में शिवहर विधानसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया है। यहां पर एनडीए की ओर से जेडीयू ने और महागठबंधन की ओर से आरजेडी ने अपना उम्मीदवार उतारा है। यहां जेडीयू ने शिवहर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक मो शरीफुद्दीन को टिकट दी है जबकि आरजेडी ने चेतन आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

शिवहर सीट पर पिछली बार के चुनावी नतीजों की बात करें तो जेडीयू प्रत्याशी मो शरीफुद्दीन ने हम पार्टी के प्रत्याशी लाभली आनंद को मामूली अंतर से मात दी थी। गौरतलब है कि यहां पिछले चुनाव में तीसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी को सबसे ज्यादा वोट मिले थे। पिछली बार बीजेपी और एलजेपी ने पिछली बार मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में एलजेपी शामिल नहीं है। वहीं भाजपा और जदयू इस बार मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं। 

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान शिवहर सीट पर जेडीयू प्रत्याशी मो शरीफुद्दीन को करीब 450 मतों से जीत मिली थी। उन्हें करीब करीब 30 प्रतिशत मतों के साथ 44576 वोट मिले थे और उन्होंने हम पार्टी के प्रत्याशी लाभली आनंद को मात दी थी। आनंद को 44115 मत मिले थे।