A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना का ऐलान, इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना का ऐलान, इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि एक दो दिन में तय होगा कि पार्टी राज्य में कितनी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Shiv Sena may contest 30-40 seats in Bihar: Sanjay Raut- India TV Hindi Image Source : FILE Shiv Sena may contest 30-40 seats in Bihar: Sanjay Raut

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि एक दो दिन में तय होगा कि पार्टी राज्य में कितनी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बिहार में हमारे लोग 50 सीटों पर (चुनाव) लड़ना चाहते हैं। हम कह रहे हैं कि हमें 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।’’ यह पूछने पर कि क्या शिवसेना बिहार पुलिस के पूर्व महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के चुनाव मैदान में उतरने पर उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी, राउत ने कहा, ‘‘देखते जाएं।’’ 

राउत ने कहा, ‘‘मैं बिहार जाउंगा। मैं बिहार पहुंचने के बाद इसका जवाब दूंगा।’’ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने के बाद से ही पांडेय शिवसेना के निशाने पर हैं। महाराष्ट्र की शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा की गठबंधन सरकार पांडेय की टिप्पणी को लेकर लगातार उनकी आलोचना करती रही है। 

बिहार पुलिस बल के प्रमुख रहते हुए पांडेय ने राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। उन्होंने पिछले महीने पुलिस प्रमुख के पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली और नीतीश कुमार नीत जद(यू) में शामिल हो गए। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होना है। वोटों की गिनती और साथ-साथ परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को होनी है।