A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: सिकटी में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार BJP की हुई थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: सिकटी में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार BJP की हुई थी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में सिकटी विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच में है।

Sikti Vidhan Sabha seat- India TV Hindi Image Source : PTI Sikti Vidhan Sabha seat

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में सिकटी विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच में है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सिकटी विधानसभा सीट से विजय कुमार मंडल को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शत्रुघन प्रसाद सुमन पर दांव खेला है।

पिछली बार सिकटी सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विजय कुमार मंडल और जनता दल (यूनाइटेड) प्रत्याशी शत्रुघन प्रसाद सुमन के बीच टक्कर थी। सिकटी की बात की जाए तो यहां 1995 से कांग्रेस नहीं जीती है।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सिकटी सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी विजय कुमार मंडल की जीत हुई थी। उन्हें 76,995 वोट मिले थे और उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) प्रत्याशी शत्रुघन प्रसाद सुमन को करीब 8 हजार मतों से हराया था जिन्हें 68,889 मत मिले थे।