A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Supaul Election Result: सुपौल सीट पर वोटों की गिनती जारी, जानें किस पार्टी का प्रत्याशी कर रहा लीड

Supaul Election Result: सुपौल सीट पर वोटों की गिनती जारी, जानें किस पार्टी का प्रत्याशी कर रहा लीड

Bihar Election Result: 2015 में सुपौल सीट पर जनता दल युनाइटेड के प्रत्याशी बिजेंद्र प्रसाद यादव की जीत हुई थी।

Supaul Seat Election Result, Bijendra Prasad Yadav, Minnatullah Rahmani, JDU, Congress- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bihar Election Result: 2015 में सुपौल सीट पर जनता दल युनाइटेड के प्रत्याशी बिजेंद्र प्रसाद यादव की जीत हुई थी।

सुपौल: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य की सुपौल विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। बता दें कि सुपौल विधानसभा सीट पर तीसरे एवं अंतिम चरण के अंतर्गत 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। इस सीट पर जनता दल युनाइटेड और कांग्रेस के बीच असली लड़ाई है। सुपौल विधानसभा सीट पर जेडीयू की तरफ से बिजेंद्र प्रसाद यादव ताल ठोक रहे हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से मिन्नतल्लाह रहमानी मैदान में हैं।

सुपौल विधानसभा सीट के शुरुआती रुझान आ चुके हैं और जनता दल (यूनायटेड) के बिजेन्द्र प्रसाद यादव 16296 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं, वहीं इंडियन नेशनल काँग्रेस के मिन्नतुल्लाह रहमानी 8815 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

2015 के विधानसभा चुनावों में सुपौल सीट पर जेडीयू प्रत्याशी बिजेंद्र प्रसाद यादव और बीजेपी प्रत्याशी किशोर कुमार के बीच टक्कर थी। उन चुनावों में बीजेपी और जेडीयू अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं, लेकिन इस बार दोनों ही पार्टियां एक साथ मैदान में हैं। 2015 में सुपौल सीट पर जेडीयू प्रत्याशी बिजेंद्र प्रसाद यादव की जीत हुई थी। उन चुनावों में बिजेंद्र प्रसाद को कुल 82295 वोट मिले थे और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी किशोर कुमार को 37397 वोटों से हराया था जिन्हें 44898 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर NOTA को 4309 वोट गए थे। 2015 में इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी मैदान में थे।