A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 तेजस्वी यादव आज भरेंगे राघोपुर विधानसभा से नामांकन, मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप का लिया आशीर्वाद

तेजस्वी यादव आज भरेंगे राघोपुर विधानसभा से नामांकन, मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप का लिया आशीर्वाद

तेजस्वी यादव ने पिछली बार भी राघोपुर विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था और जीते थे, उन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सतीश कुमार को 22733 वोटों से हराया था।

<p>Tejashwi Yadav to file nomination from Raghopur seat...- India TV Hindi Image Source : TEJASHWI YADAV TWITTER Tejashwi Yadav to file nomination from Raghopur seat today

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीम लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव आज राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरने जा रहे हैं। नामांकन भरने से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव का आशीर्वाद लिया। तेज प्रताप यादव मंगलवार को हसनपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन भर चुके हैं और उस समय तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद थे। तेजस्वी यादव आज हाजीपुर पहुंचकर अपना नामांकन भरने जा रहे हैं।

बुधवार को तेजस्वी यादव ने नामांकन भरने से पहले मीडिया में बयान दिया और कहा, “आज मैं राघोपुर से नामांकन भरने जा रहा हूं, राघोपुर की जनता ने हमेशा हम लोगों का साथ दिया। राघोपुर की जनता हमें एक बार फिर जीताने का काम करेगी। हमारी सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट मीटिंग में पहला हस्ताक्षर 10 लाख नौजवानों को स्थायी रोज़गार देने के लिए होगा।” तेजस्वी यादव को आशीर्वाद देते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि आज बिहार की जनता तथा पार्टी के सभी लोग लालू यादव की कमी महसूस कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के आरोप में लालू यादव जेल मे बंद हैं।

तेजस्वी यादव ने पिछली बार भी राघोपुर विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था और जीते थे, उन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सतीश कुमार को 22733 वोटों से हराया था। पिछली बार तेजस्वी यादव को 91236 वोट मिले थे और सतीश कुमार को 68503 वोट प्राप्त हुए थे। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी सतीश कुमार यादव को राघोपुर से टिकट दिया है। राघोपुर विधानसभा के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होगा।