A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Election: तेजस्वी ने कहा-EC के फैसले का स्वागत, हमारी लड़ाई BJP से है, JD (U) से नहीं

Bihar Election: तेजस्वी ने कहा-EC के फैसले का स्वागत, हमारी लड़ाई BJP से है, JD (U) से नहीं

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद कहा कि वे चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं।

Tejaswi yadav, bihar election- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER Bihar Election: तेजस्वी ने कहा-EC के फैसले का स्वागत, हमारी लड़ाई BJP से है, JD (U) से नहीं 

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद कहा कि वे चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि वे आश्वस्त हैं कि बिहार की जनता मौजूदा सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस चुनाव में जेडीयू कोई मायने नहीं रखता है, उनका मुकाबला बीजेपी से है। 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव कुल तीन चरणों में होंगे। पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे। दूसरे चरण में कुल 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे। तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे। उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए एक अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी।
Image Source : IndiatvBihar elections

पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।