A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 क्या गिरिराज सिंह बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री? इंडिया टीवी के सवाल पर सुनिए उनका जवाब

क्या गिरिराज सिंह बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री? इंडिया टीवी के सवाल पर सुनिए उनका जवाब

भाजपा के दिग्गज नेता तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब इंडिया टीवी ने पूछा क्या वे अपने आप को भविष्य में बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर देखते हैं तो उनका जवाब काफी रोचक था

<p>इंडिया टीवी पर भाजपा...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी पर भाजपा नेता गिरिराज सिंह

नई दिल्ली। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत के बाद अब राज्य में भारतीय जनता पार्टी तथा जनता दल यूनाइटेड के गठबंधन की सरकार बनना तय है। गठबंधन पहले ही साफ कर चुका है कि उनके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे। लेकिन इस गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है और बिहार से भाजपा के दिग्गज नेता तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब इंडिया टीवी ने पूछा क्या वे अपने आप को भविष्य में बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर देखते हैं तो उनका जवाब काफी रोचक था। 

इंडिया टीवी के सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा, "मैं राजनीति में एक साधारण परिवार से निकलकर आया, और प्रधानमंत्री ने वो करके दिखा दिया जो देश को भरोसा नहीं था, 370 हटेगा, 35ए हटेगा, 3 तलाक पर कानून बनेगा और राम मंदिर बनेगा। अब तो एक आशा रह गई है जनसंख्या नियंत्रण कानून, उसके बाद राम राम करके राजनीति से हटने का समय आ गया। विधायकी और संसदीय राजनीति से अपने को अलग करूंगा, संगठन से अपने को अलग नहीं करूंगा।" 

गिरिराज सिंह से जब पूछा गया कि बिहार में नई गठबंधन सरकार में भारतीय जनता पार्टी और उनका क्या रोल होगा तो उन्होंने कहा, "2005 से सरकार में गठबंधन है बीच के 2 ढाई साल छोड़ दें तो, एक अंडरस्टैंडिंग है और अभी तो प्री मोच्योर होगा इसपर कुछ बोलना, राज्यपाल की तरफ से निमंत्रण आएगा, फिर सरकार बनाने का दावा ठोका जाएगा। ये होने के बाद दोनो दल मिलेंगे और बात  करेंगे तभी बातें स्पष्ट होगी।"

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं और 243 सीटों में से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 125 सीटें मिली हैं जबकि राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंदन को 110 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। हालांकि चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले अधिकतर एग्जिट पोल महागठबंधन की जीत का दावा कर रहे थे लेकिन परिणामों में एक बार फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की वापसी हुई है।