A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 शिवसेना बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी? जानें संजय राउत का जवाब

शिवसेना बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी? जानें संजय राउत का जवाब

शिवसेना नेता संजय राउत बिहार विधानसभा चुनव तारीखों के ऐलान के बाद कहा कि बिहार में शिवसेना चुनाव लड़ेगी की नही इस पर उद्धव ठाकरे आनेवाले 2 से 3 दिनों में निर्णय करेंगे।

Will Shiv Sena contest Bihar assembly elections, Know Sanjay Raut's answer- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Will Shiv Sena contest Bihar assembly elections?  know Sanjay Raut's answer

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत बिहार विधानसभा चुनव तारीखों के ऐलान के बाद कहा कि बिहार में शिवसेना चुनाव लड़ेगी की नही इस पर उद्धव ठाकरे आनेवाले 2 से 3 दिनों में निर्णय करेंगे। उन्होनें ड्रग्स मामले पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एनसीबी का काम इंटरनेशनल बॉर्डर पर से ड्रग्स तस्करी को रोकने का है यहां तो हर रोज एक-एक को बुलाया जा रहा है। राउत ने कहा कि कंगना रनौत के मामले में मेरा कुछ कहना नही जो भूमिका थी वो हमने बता दी है।

बिहार चुनाव तीन चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। बिहार चुनाव को कोरोना संकट के बीच सबसे बड़ा चुनाव कहा जा रहा है। चुनाव आयुक्त ने कहा कि कोरोना की वजह से दुनियाभर में 70 देशों के चुनाव टाले गए हैं। कोरोना की गंभीरता को देखते हुए चुनाव आयोग इन चुनावों के दौरान खास एहतियात बरत रहा है। बता दें कि इससे पहले चुनाव की तैयारियों के दौरान भी चुनाव आयोग ने बिहार के लिए खास दिशानिर्देश तैयार किए थे। 

भारतीय निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए एक घंटे का समय बढ़ाया है। खास बात है कि कोरोना के कारण इस बार ऑनलाइन नामांकन भी हो सकेंगे, लेकिन उम्मीदवारों को नामांकन का प्रिंटआउट जमा करना होगा। ऑफलाइन नमांकन की सुविधा पहले की तरह उपलब्ध रहेगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि कोरोना काल के कारण सभी तरह की सावधानियों के साथ बिहार के विधानसभा चुनाव होंगे। सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

इस प्रकार एक घंटे मतदान की अवधि बढ़ाई गई है। पहले शाम पांच बजे तक मतदान होता था। हालांकि, यह सुविधा नक्सल प्रभावित इलाकों में नहीं होगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन होगा। एक बूथ पर सिर्फ एक हजार मतदाता वोट डालेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सात लाख सैनिटाइजर, छह लाख फेस शील्ड और 46 लाख मास्क का इंतजाम रहेगा।