A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार में तीसरे मोर्चे के जरिए राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटे यशवंत सिन्हा

बिहार में तीसरे मोर्चे के जरिए राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटे यशवंत सिन्हा

बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज है। सभी राजनीतिक पार्टियां राज्य के अलग-अलग हिस्सों में वर्चुअल रैलियां कर रही हैं। इसी कड़ी में बिहार में तीसरा मोर्चा भी हाथ आजमाने को तैयार है।

Yashwant Sinha- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Yashwant Sinha

नई दिल्ली: बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज है। सभी राजनीतिक पार्टियां राज्य के अलग-अलग हिस्सों में वर्चुअल रैलियां कर रही हैं। इसी कड़ी में बिहार में तीसरा मोर्चा भी हाथ आजमाने को तैयार है। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बिहार में लगातार तीसरे मोर्चे को मजबूत करने और चुनाव में संभावना टटोलने में जुटे हुए हैं। यशवंत सिन्हा लगातार राज्य के विभिन्न हिस्सों में वर्चुअल रैली के बजाए लोगों के साथ सीधा जनसंवाद कर रहे हैं। बदलो बिहार, बनाओ बेहतर बिहार के नारे के साथ सिन्हा अब तक गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, सासाराम के साथ ही राज्य के कई जिलों में लोगों के बीच जाकर जनसंवाद कर चुके हैं।

इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, पूरे बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं, जांच की प्रक्रिया बहुत धीमी है, अगर पूरे देश की बात करें तो बिहार में सबसे धीमी गति से कोरोना की जांच हो रही है, जो गंभीर चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि हर जिले में स्थिति के अनुसार लॉकडाउन को लागू कर दिया गया है, लेकिन सवाल वही है कि बिहार में कोरोना जांच की प्रक्रिया इतनी सुस्त क्यों है? उन्होंने कहा कि विपक्ष को रोकने के लिए एक सियासी चाल है।

गौरतलब है बिहार में यशवंत सिन्हा घूम घूम कर जद(यू), भाजपा और दूसरे दलों से नाराज बैठे लोगों को तीसरे मोर्चे के बैनर तले लाने की कोशिश कर रहे हैं।