A
Hindi News चुनाव 2024 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 छत्तीसगढ़ में हार के बाद बीजेपी में मंथन, बृजमोहन अग्रवाल बन सकते है नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ में हार के बाद बीजेपी में मंथन, बृजमोहन अग्रवाल बन सकते है नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ में भाजपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी अपनी भविष्य की रणनीतियों के तहत यह फैंसला ले सकती है।

Brijmohan Agrawal - India TV Hindi Brijmohan Agrawal 

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में भाजपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी अपनी भविष्य की रणनीतियों के तहत यह फैंसला ले सकती है। बृजमोहन अग्रवाल ने हाल ही में हुए चुनाव में रायपुर नगर दक्षिण सीट से कन्हैया अग्रवाल को करीब 17 हजार वोटों से हराकर जीत दर्ज की थी। बृजमोहन इस सीट से लगातार तीन बार और अविभाजित मध्यप्रदेश के समय भी लगातार तीन बार यानी कुल 6 बार विधायक रह चुके हैं। बृजमोहन अग्रवाल रमन सरकार में कृषि मंत्री थे।

बृजमोहन अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनना इस बात पर भी निर्भर करेगा कि कांग्रेस किसे राज्य का मुख्यमंत्री चुनती है। ऐसा भी माना जा रहा है कि पूर्व सीएम रमन सिंह को विपक्ष का नेता नही बनाया जाएगा। खबरों के अनुसार उन्हें लोकसभा चुनावों के लिए देश की राजनीति में लाया जाएगा। छत्तीसगढ़ में इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 में से 68 सीटों पर, भाजपा को 15 सीटों पर, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को पांच सीटों पर तथा बहुजन समाज पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली है।