Live TV
GO
Advertisement
Hindi News इलेक्‍शन छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

तीसरी लिस्ट में बीजेपी ने इस बार दो विधायकों का टिकट काट दिया है जिनमें सरायपाली से रामलाल चौहान और बसना से रूपकुमारी चौधरी शामिल हैं।

India TV News Desk
India TV News Desk 29 Oct 2018, 22:56:48 IST

रांची: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने सोमवार को अपने 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस बार दो विधायकों का टिकट काट दिया है जिनमें सरायपाली से रामलाल चौहान और बसना से रूपकुमारी चौधरी शामिल हैं। वैशालीनगर सीट पर अपने मौजूदा विधायक विद्यारतन भसीन पर भरोसा जताया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं। मतों की गणना 11 दिसंबर को होगी।

बीजेपी की तीसरी लिस्ट में कुल 11 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें दो आरक्षित सीटों- रामानुजगंज और सरायपाली के लिए भी कैंडिडेट्स के नामों का भी ऐलान किया गया है। इससे पहले बीजेपी ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

यहां देखें पूरी लिस्ट-

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। इन 90 सीटों के लिए दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान होना है। इसके बाद चुनाव के नतीजे अन्य चारों राज्यों के चुनाव परिमाणों के साथ 11 दिसंबर के आएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन