A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 आम आदमी पार्टी ने काटे 7 विधायकों के टिकट, आतिशी मार्लेना और राघव चढ्ढा को भी टिकट: सूत्र

आम आदमी पार्टी ने काटे 7 विधायकों के टिकट, आतिशी मार्लेना और राघव चढ्ढा को भी टिकट: सूत्र

आम आदमी पार्टी इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में 7 विधायकों के टिकट काट रही है

AAP denies ticket to 7 siting MLAs Atishi Marlena Raghav Chadha and Dilip Pandey to contest- India TV Hindi Image Source : AAP'S TWITTER AAP denies ticket to 7 siting MLAs, Atishi Marlena Raghav Chadha and Dilip Pandey to contest claims media reports

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में 7 विधायकों के टिकट काट रही है। मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के कुछ बड़े नेता भी इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं और कुछ नेता दूसरी पार्टियां छोड़कर AAP में शामिल हुए हैं, ऐसे में पार्टी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटकर नए लोगों को टिकट दिया है। हालांकि इसकी अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकीं पार्टी नेता आतिशी मार्लेना को इस बार कालाजी विधानसभा सीट से टिकट दिया जा रहा है, पार्टी के मौजूदा विधायक अवतार सिंह का टिकट कट रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान आतिशी को हार का सामना करना पड़ा था।

सूत्रों के मुताबिक रांजेंद्रनगर से पार्टी के मौजूदा विधायक विजेंद्र गर्ग का भी टिकट कट रहा है और उनकी जगह इस बार राघव चढ्ढा को प्रत्याशी बनाया गया है जो लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी थे और चुनाव हार गए थे।

सूत्रों के मुताबिक तिमारपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक पंकज  पुष्कर की जगह पार्टी नेता दिलीप पांडे को टिकट दिया गया है। दिलीप पांडे ने भी लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व उत्तर दिल्ली से आप के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उनकी भी हार हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में पार्टी में शामिल हुए शोएब इकबाल को पार्टी ने मटिया महल सीट से टिकट दिया है। शोएक इकबाल ने पिछली बार इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और हार गए थे। लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। मटिया महल सीट से फिलहाल आसिम अहमद आम आदमी पार्टी के विधायक हैं।

सूत्रों के मुताबिक इनके अलावा पार्टी ने कोंडली विधानसभा सीट से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया है, बदरपुर सीट से एमडी शर्मा की जगह रामसिंह को टिकट दिया है और हरिनगर सीट से जगदीश सिंह की जगह राजकुमारी ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने अभी तक किसी भी प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन संभावना है कि पार्टी के कुछ और विधायकों के टिकट कट सकते हैं।