A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 AAP के असंतुष्ट विधायक एनडी शर्मा लड़ेंगे BSP ने टिकट पर बदरपुर सीट से चुनाव

AAP के असंतुष्ट विधायक एनडी शर्मा लड़ेंगे BSP ने टिकट पर बदरपुर सीट से चुनाव

AAP ने बदरपुर सीट पर शर्मा के बजाय कांग्रेस छोड़ कर आप का दामन थामने वाले पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज शर्मा ने बसपा का दामन थाम लिया।

ND Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER एनडी शर्मा लड़ेंगे BSP ने टिकट पर बदरपुर सीट से चुनाव

नई दिल्ली। दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से AAP के असंतुष्ट विधायक नारायणदत्त शर्मा बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने 42 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बसपा की दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में शर्मा का नाम शामिल है। AAP से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से नाता ताड़ चुके शर्मा को बसपा ने बदरपुर सीट से टिकट दिया गया है।

AAP ने बदरपुर सीट पर शर्मा के बजाय कांग्रेस छोड़ कर आप का दामन थामने वाले पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज शर्मा ने बसपा का दामन थाम लिया। रामसिंह नेताजी बसपा के टिकट पर ही बदरपुर सीट से 2008 में विधानसभा चुनाव जीते थे। इस चुनाव में बसपा की झोली में दो सीट आयी थीं।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष मायावती की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा की 42 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। दिल्ली विधानसभा का चुनाव आगामी आठ फरवरी को होगा। बसपा की पहली सूची में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आठ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गयी।

दिल्ली विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। सुरक्षित सीटों में सीमापुरी से कमल सिंह बौद्ध, गोकलपुर से प्रवीण कुमार, बवाना से रंजीत राम मंगोलपुरी से मुरारीलाल, पटेल नगर से प्रदीप कुमार रावल, मादीपुर से हंसराज जलूप्रिया और अंबेडकर नगर से अरुण कुमार शामिल हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि आप और कांग्रेस सहित अन्य दलों के असंतुष्ट नेता, बसपा के संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही बसपा अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी करेगी। बसपा ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।