A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 फर्जी डिग्री विवाद के कारण जितेंद्र तोमर का कटा टिकट, आप ने त्रिनगर से उनकी पत्नी प्रीति को बनाया प्रत्याशी

फर्जी डिग्री विवाद के कारण जितेंद्र तोमर का कटा टिकट, आप ने त्रिनगर से उनकी पत्नी प्रीति को बनाया प्रत्याशी

आप ने फर्जी डिग्री विवाद के कारण त्रिनगर से विधायक जितेंद्र तोमर का टिकट काट दिया है। अब पार्टी ने उनकी पत्नी प्रीति तोमर को प्रत्याशी बनाया है।

<p>Jitendra Tomar </p>- India TV Hindi Image Source : Jitendra Tomar 

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा के नामांकन के आखिरी दिन त्रिनगर से प्रत्याशी बदल दिया है। पार्टी ने फर्जी डिग्री विवाद के कारण त्रिनगर से विधायक जितेंद्र तोमर का टिकट काट दिया है। अब पार्टी ने उनकी पत्नी प्रीति तोमर को प्रत्याशी बनाया है। प्रीति तोमर ने आज अपना नामांकन दाखिल भी कर दिया है। बता दें कि पिछले सप्ताह दिल्ली हाई कोर्ट ने फर्जी डिग्री विवाद के कारण जितेंद्र तोमर के चुनाव को रद्द कर दिया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने जितेंद्र तोमर को प्रत्याशी बनाया था। सोमवार को ही बीजेपी तोमर के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची थी। अब पार्टी ने पति की बजाए पत्नी को टिकट देकर विवाद पर विराम लगा दिया है। 

बता दें कि एलएलबी की फर्जी डिग्री के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने जिन कानून मंत्री जितेंद्र तोमर से त्यागपत्र ले लिया था, उन्हें जितेंद्र तोमर को आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से दिल्ली विधानसभा की त्रिनगर सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था। पिछले सप्ताह मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था, जिसमें त्रीनगर सीट से जीतेंद्र तोमर को प्रत्याशी बनाया गया था।