A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली चुनाव: केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाए नामांकन, अब कल नई दिल्ली सीट से भरेंगे पर्चा

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाए नामांकन, अब कल नई दिल्ली सीट से भरेंगे पर्चा

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

<p>Arvind Kejriwal</p>- India TV Hindi Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसी निर्वाचन क्षेत्र से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे केजरीवाल ने नामांकन दाखिल करने से पहले आज दिल्ली में वाल्मीकि मंदिर से लेकर हनुमान मंदिर तक रोड शो किया। पर्चा दाखिले से पहले केजरीवाल ने रोड शो किया। इस दौरान भारी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे।

उन्होंने ऐतिहासिक वाल्मीकि मंदिर में दर्शन कर मां का आशीर्वाद लिया और इसके बाद रोड शो किया। यह रैली पंचकुइयां मार्ग से होकर कनॉट प्लेस और फिर बाबा खड़क सिंह मार्ग पर से गुजरी। यह पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के पास समाप्त हुई।

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘मैं कल नामांकन भरूंगा। मुझे खुशी होगी अगर आप आशीर्वाद देने आएंगे।’’ उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं।

केजरीवाल ने 2013 और 2015 के विधानसभा चुनावों में क्रमश: 53.46 और 64.34 प्रतिशत मत हासिल कर जीत दर्ज की थी।

दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान हो रहा है और मतगणना 11 फरवरी को होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने नई दिल्ली सीट से अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।