A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली चुनाव: अरविंद केजरीवाल ने भरा नामांकन, करीब छह घंटे करना पड़ा इंतजार

दिल्ली चुनाव: अरविंद केजरीवाल ने भरा नामांकन, करीब छह घंटे करना पड़ा इंतजार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नामांकन दाखिल किया। बता दें कि वह सोमवार को अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके थे और आज मंगलवार को नामांकन भरने के अंतिम दिन भी उन्हें नामांकन दाखिल करने के लिए करीब छह घंटे इंतजार करना पड़ा।

Arvind Kejriwal Nomination Delayed- India TV Hindi Image Source : TWITTER Arvind Kejriwal Nomination Delayed

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नामांकन दाखिल किया। बता दें कि वह सोमवार को अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके थे और आज मंगलवार को नामांकन भरने के अंतिम दिन भी उन्हें नामांकन दाखिल करने के लिए करीब छह घंटे इंतजार करना पड़ा। वह 6 घंटे से भी ज्यादा समय तक नामांकन दाखिल करने के लिए कतार में लगे रहे। 

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल को जहां पर नामांकन दाखिल करना था वहां पर नामांकन भरने लगभग 35 लोग पहले से खड़े हुए थे, जिनके पास नामांकन दाखिल करने के लिए जरूरी दस्तावेज भी नहीं थे। सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, जो लोग अरविंद केजरीवाल से पहले नामांकन भरने के लिए खड़े हुए थे उनके पास अपने नाम का प्रस्ताव देने के लिए 10 लोगों की मंजूरी भी नहीं थी। सौरभ ने बताया कि वह लोग अधूरे दस्तावेज के बावजूद अपना नामांकन भरने की जिद पर अड़े हुए थे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन था। अब 22 जनवरी यानी बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। बता दें कि अरविंद केजरीवाल सोमवार को भी नामांकन दाखिल करने के लिए निकले थे लेकिन नामांकन से पहले उन्होंने रोड शो में भाग लिया जिस वजह से वे नामांकन भरने के लिए तय समय पर नहीं पहुंच पाए थे।