A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 Delhi Elections: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, इस बार पार्टी 66 सीटों पर लड़ रही है चुनाव

Delhi Elections: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, इस बार पार्टी 66 सीटों पर लड़ रही है चुनाव

कांग्रेस पार्टी अब कुल मिलाकर 66 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है और 4 सीटें पर पार्टी ने अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी है।

Congress 3rd List for Madipur Vikaspuri Okhla Bijwasan and Mehrauli assembly seats- India TV Hindi Image Source : Congress 3rd List for Madipur Vikaspuri Okhla Bijwasan and Mehrauli assembly seats

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार सुबह तीसरी लिस्ट जारी कर दी है और तीसरी लिस्ट में 5 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। सोमवार शाम को पार्टी ने 7 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की थी और 18 जनवरी को पहली लिस्ट जारी हुई थी। तीसरी लिस्ट के बाद कांग्रेस पार्टी अब कुल मिलाकर 66 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है और 4 सीटें पर पार्टी ने अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी है।  

मंगलवार सुबह पार्टी ने 5 सीटों यानि मादीपुर, विकासपुरी, बिजवासन, मेहरौली और ओखला के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। मादीपुर से जयप्रकाश पंवर को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि विकासपुरी से मुकेश शर्मा को टिकट दिया गया है, बिजवासन से प्रवीण राणा, मेहरौली से महिंदर चौधरी और ओखला से परवेज हाशमी को टिकट दिया गया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है और तीनों प्रमुख दल अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ने भी मंगलवार सुबह अपने 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में भाजपा ने कुल मिलाकर 67 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं और बाकी 3 सीटें पर अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी है। आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।