A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने युवाओं से की खास अपील, केजरीवाल बोले- उम्मीद है AAP आएगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने युवाओं से की खास अपील, केजरीवाल बोले- उम्मीद है AAP आएगी

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। आज जनता कुल 70 विधानसभा सीटों के लिए 652 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी।

Delhi Election 2020, Delhi Election, Election in Delhi, Voting in Delhi, Delhi Vidhan Sabha Chunav- India TV Hindi दिल्ली चुनाव: मोदी ने युवाओं से की खास अपील, केजरीवाल बोले- उम्मीद है AAP आएगी | PTI File

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। आज जनता कुल 70 विधानसभा सीटों के लिए 652 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी। वोटों की गिनती 11 फरवरी (मंगलवार) को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने और ‘नया मतदान रिकॉर्ड’ बनाने की अपील की है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई है कि चुनावों के बाद आम आदमी पार्टी ही सरकार बनाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की सुबह हिंदी और अंग्रेजी में ट्वीट करके लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। पीएम ने खासतौर पर युवाओं से कहा कि वे रिकॉर्ड संख्या में वोट करें। मोदी ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।’ बता दें कि मतदान के दिनों पर मोदी अकसर सोशल मीडिया पर लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील करते हैं। 


वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी। केजरीवाल ने सिविल लाइन्स इलाके में एक मतदान केंद्र पर पत्नी सुनीता, बेटे पुलकित  एवं माता-पिता के साथ मतदान करने के बाद कहा कि दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए कामों के आधार पर वोट करेंगे। 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में मुख्य टक्कर आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है।