A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, " दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए AAP और श्री अरविंद केजरीवाल को बधाई।"

Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi CM and AAP convenor Arvind Kejriwal accompanied by Dy CM Manish Sisodia.

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को बधाई। मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’’ पीएम मोदी के ट्वीट पर सीएम केजरीवाल ने उन्हें धन्यवाद भी कहा। केजरीवाल ने लिखा, "आपका बहुत-बहुत धन्यवाद सर, मैं भविष्य में केंद्र सरकार के साथ मिलकर अपनी राजधानी को विश्व स्तर का शहर बनाने के लिए तत्पर हूं।"

 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘श्री केजरीवाल और आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई और मेरी शुभकामनाएं।’’ दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बनाने वाली आम आदमी पार्टी मंगलवार सुबह से चल रही मतगणना के रुझानों में आगे चल रही थी।

खबर लिखे जाने तक AAP ने 44 सीटें जीत लीं थीं और 18 पर बढ़त बनाए हुई थी।  इस चुनाव में आप की मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा दूसरे नंबर पर है और कांग्रेस का दूर-दूर तक कोई नामो-निशान नहीं है। निर्वाचन आयोग के ताजा आकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 70 में से 62 सीटों पर, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 8 सीटों पर आगे चल रही है।