A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 Kasturba Nagar vidhan sabha chunav results 2020: कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट पर आप प्रत्याशी मदन लाल ने दर्ज की जीत

Kasturba Nagar vidhan sabha chunav results 2020: कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट पर आप प्रत्याशी मदन लाल ने दर्ज की जीत

Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मदन लाल ने जीत दर्ज की है।

Delhi Election Results- India TV Hindi Delhi Election Results

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मदन लाल ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी के मदन लाल ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रविंदर चौधरी को 3165 वोटों के अंतर से हराया है। 

बता दें कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट से भाजपा से रविंदर चौधरी, आम आदमी पार्टी से मदन दाल और कांग्रेस से अभिषेक दत्त ने अपनी किस्मत अजमाई है। 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मदन लाल की जीत हुई थी। 

नई दिल्‍ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्‍सा कस्‍तूरबा नगर दिल्‍ली की बड़ी रिहाइश कॉलोनी के तौर पर जाना जाता है। यहां पर 1972 में चुनाव आयोग ने पहली बार विधानसभा चुनाव कराए थे। तब के चुनाव में कांग्रेस के सीएल बाल्मिकी ने यहां से जीत हासिल की थी। उन्‍होंने भारतीय जनसंघ के नेता सांवल दास को हराकर विधायक बने थे।

2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मदन लाल की जीत हुई थी और उन्हें कुल 50766 वोट मिले थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रविंदर चौधरी को हराया था जिन्हें 34870 वोट मिले थे।