A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इस पार्टी ने घोषित किए 15 उम्मीदवार

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इस पार्टी ने घोषित किए 15 उम्मीदवार

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो गई है। ये लिस्ट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने जारी की है।

<p>दिल्ली विधानसभा...- India TV Hindi दिल्ली विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो गई है। ये लिस्ट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने जारी की है। LJP की इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से अनील कुमार गुप्ता, मोती नगर विधानसभा क्षेत्र से महेश दूबे, देवली विधानसभा क्षेत्र से सुनील तंवर और नरेला विधानसभा क्षेत्र से अमरेश कुमार को टिकट दिया है।

वहीं, मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रीनगर से कमलदेव राय, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से  रामकुमार लांबा, उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमह् को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को वोटिंग होनी है और 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी।

LJP के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं। 2015 के चुनाव में इन 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने कब्जा किया था जबकि बची हुई तीन सीटों पर भाजपा (BJP) को जीत हासिल हुई थी। कांग्रेस या किसी भी अन्य दल का दिल्ली में खाता नहीं खुल पाया था।