A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 विधानसभा चुनाव से पहले बिजली के दाम में कटौती पर मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल से सवाल, जानें क्या कहा?

विधानसभा चुनाव से पहले बिजली के दाम में कटौती पर मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल से सवाल, जानें क्या कहा?

दिल्ली सरकार ने बुधवार को बिजली के दामों में कटौती करने का ऐलान किया है। अब दिल्ली वालों को बिजली के दाम कम देने होंगे। अगर आपका मीटर 1 किलोवाट का है तो आपको प्रतिमाह 105 रुपये का फायदा होगा।

Manoj Tiwari & Arvind Kejriwal- India TV Hindi Manoj Tiwari & Arvind Kejriwal

दिल्ली सरकार ने बुधवार को बिजली के दामों में कटौती करने का ऐलान किया है। अब दिल्ली वालों को बिजली के दाम कम देने होंगे। अगर आपका मीटर 1 किलोवाट का है तो आपको प्रतिमाह 105 रुपये का फायदा होगा। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव अगले 6 महीनों के भीतर होना तय है। इसकी तैयारियों को लेकर 3 प्रमुख राजनीतिक दलों आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस के नेता सक्रिय हो गए हैं। दिल्ली सरकार के इस ऐलान को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

दिल्ली सरकार के इस फैसले पर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल सरकार ने फिक्स चार्ज और लोड घटाकर आज अपनी गलती मान ली है, साथ में यह भी माना है कि बिजली कंपनियों ने दिल्ली को लूटा है। बिजली कंपनियों के माध्यम से लूटे गए सात हज़ार करोड़ रुपए दिल्ली को कब वापस मिलेंगे अरविंद केजरीवाल जी।

इससे पहले दिल्ली में बिजली दरों में कटौती पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि लगातार पांचवें वर्ष बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसके विपरीत, लगातार पांचवें वर्ष के लिए बिजली के दाम कम किए गए है। दिल्ली में अब देश में सबसे कम बिजली शुल्क है और दिल्ली भारत में 24 × 7 बिजली का एकमात्र स्थान है।

बिजली के फिक्स रेट काम करने से किस उपभोक्ताओं को कितना फायदा मिलेगा।

1 किलोवाट का अगर मीटर है तो प्रतिमाह 105 रुपये का फायदा

2 किलोवाट का अगर मीटर है तो 210 रुपये प्रतिमाह का बचत

3 किलोवाट का मीटर है तो 270 रुपये प्रतिमाह बचत

4 किलोवाट का मीटर है तो  360 रुपये हर महीने का बचत

5 किलोवाट का मीटर है तो 450 रुपये हर महीने का बचत। 

6 किलोवाट के मीटर पर 450 हर महीने का बचत

7 किलोवाट का मीटर है तो हर महीने 525 रुपये का बचत। 

8 किलोवाट का मीटर है तो हर महीने का 600 रुपये का बचत।

9 किलोवाट का मीटर है तो हर महीने 675 रुपये का बचत

10 किलोवाट का मीटर है तो हर महीने 755 रुपये का बचत।