A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली चुनाव: RJD ने अपने हिस्से की चार सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान

दिल्ली चुनाव: RJD ने अपने हिस्से की चार सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान

राजद ने बुराड़ी सीट पर प्रमोद त्यागी को उतारा है। किराड़ी सीट से मोहम्मद रियाजुद्दीन, उत्तम नगर से शक्ति कुमार बिश्नोई और पालम से निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया गया है।

RJD- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में इसबार कांग्रेस और राजद का गठबंधन है। दोनों दलों के बीच हुए समझौते के तहत राजद के हिस्से में चार सीटें आईं हैं। आज राजद ने इन चारों सीटों पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया। राजद ने बुराड़ी सीट पर प्रमोद त्यागी को उतारा है। किराड़ी सीट से मोहम्मद रियाजुद्दीन, उत्तम नगर से शक्ति कुमार बिश्नोई और पालम से निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया गया है।

आपको बता दें कि भाजपा ने सोमवार को दिल्ली चुनाव में राजद और एलजेपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि दिल्ली में भाजपा ने जेडीयू को 2 और एलजेपी को एक सीट दी है। इससे पहले जेडीयू ने दिल्ली चुनाव के लिए अपने स्टार कैंपनर्स की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में सीएम नीतीश कुमार सहित 20 लोगों के नाम हैं। गौर करने वाली बात है कि इस लिस्ट से प्रशांत किशोर को बाहर कर दिया गया है।  

अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव: सिरसा

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर सहयोगी भाजपा द्वारा उसका रुख बदलने के लिए कहे जाने के बाद वह अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेगी। अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के साथ चुनाव से संबंधित तीन बैठकों में उनकी पार्टी से सीएए पर उसके रुख पर विचार करने को कहा गया।

राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक बन चुके सिरसा ने कहा, ‘‘भाजपा के साथ हमारी बैठक में हमसे सीएए पर रुख पर फिर से विचार करने को कहा गया लेकिन हमने ऐसा करने से मना कर दिया। शिरोमणि अकाली दल की पुरजोर राय है कि मुसलमानों को सीएए से अलग नहीं रखा जा सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के भी पुरजोर खिलाफ हैं।’’

इनपुट- भाषा