A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली चुनाव: इन चार सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी लालू यादव की पार्टी, कांग्रेस से है गठबंधन

दिल्ली चुनाव: इन चार सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी लालू यादव की पार्टी, कांग्रेस से है गठबंधन

राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि आरजेडी कांग्रेस के साथ हुए समझौते के तहत बुराड़ी, किराड़ी, उत्तम नगर और पालम सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Lalu Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Former Bihar chief minister and Rashtriya Janata Dal (RJD) chief Lalu Prasad.

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। आज यूपीए का हिस्सा आजेडी ने जानकारी दी कि कांग्रेस के साथ हुए समझौते के तहत पार्टी दिल्ली की चार सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि आरजेडी कांग्रेस के साथ हुए समझौते के तहत बुराड़ी, किराड़ी, उत्तम नगर और पालम सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

आपको बता दें कि शुक्रवार को भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस सूची में 8 प्रत्याशी पूर्वांचल से संबंध रखने वाले थे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जिन क्षेत्रों से पूर्वाचल के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, इसमें लक्ष्मी नगर से अभय वर्मा को, विकासपुरी से सजय सिंह को, मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा, द्वारका से प्रद्युम्न राजपूत, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी, पालम से विजय पंडित और सीलमपुर से कौशलेंद्र मिश्रा हैं। दिल्ली में 40 फीसदी के करीब पूर्वाचल के वोटर हैं। लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है। आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वाचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। 

(इनपुट- IANS)