A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा: CM खट्टर ने योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में करनाल सीट से नामांकन भरा

हरियाणा: CM खट्टर ने योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में करनाल सीट से नामांकन भरा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करते समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे।

<p>Assembly polls: CM Manohar Lal Khattar file papers from...- India TV Hindi Assembly polls: CM Manohar Lal Khattar file papers from Haryana's Karnal

करनाल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करते समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। उन्होंने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में भरोसा जताया कि मतदाता इस बार अधिक बड़े अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।

खट्टर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस बार लोग मुझे अधिक प्यार और आशीर्वाद देंगे। मुझे लगता है कि लोग पिछली बार के मुकाबले अधिक वोट से मेरी जीत सुनिश्चित करेंगे।” टिकट न मिलने से असंतुष्ट लोगों की नाराजगी के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “माहौल पार्टी के पक्ष में है, इसलिए स्वाभाविक है कि टिकट मांगने वालों की संख्या बढ़ गई है। लेकिन हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासित हैं। सभी जानते हैं कि एक विधानसभा सीट से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट मिल सकता है। अगर कहीं कोई बात है तो हम लगातार उनके संपर्क में हैं।”

राज्य की 90 सीटों वाली विधानसभा में 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने यह लोगों पर छोड़ दिया है कि लक्ष्य से कितना आगे तक वे पार्टी को ले जाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले पांच वर्षों के दौरान हरियाणा को “नयर दिशा देने के लिए” खट्टर की तारीफ की। आदित्यनाथ ने कहा, “लोगों के उत्साह को देखते इसमें कोई शक नहीं कि 75 के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।” उन्होंने कहा, “भाजपा हरियाणा में दोबारा सरकार बनाएगी। खट्टर के नेतृत्व में पार्टी 75 से अधिक (सीटों) के लक्ष्य को हासिल करेगी।”

नामांकन पत्र जमा करने से पहले खट्टर ने हवन किया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और आदित्यनाथ की मौजूदगी में एक रैली को संबोधित किया। भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनावों के लिए 78 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस बार पार्टी ने दो मंत्रियों- विपुल गोयल और राव रनबीर सिंह सहित सात विधायकों के टिकट काट दिए।

भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस साल जींद उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी के विधायकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई।