A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Dadri Vidhan Sabha Chunav Results: राजनीति के दंगल में बबीता फोगाट को मिली हार, निर्दलीय नेता सोमवीर जीते

Dadri Vidhan Sabha Chunav Results: राजनीति के दंगल में बबीता फोगाट को मिली हार, निर्दलीय नेता सोमवीर जीते

2014 के चुनावों की बात करें तो इस सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल के सोमवीर ने जीत दर्ज की थी। इस बार भी वहीं विजयी हुए।

Dadri Vidhan Sabha Results Live Updates- India TV Hindi Dadri Vidhan Sabha Results Live Updates

नई दिल्ली: हरियाणा की दादरी विधानसभा सीट पर इस बार पूरे देश की नजर थी। यहां से कॉमनवेल्थ गेम्स में 2-2 स्वर्ण पदक जीतने वाली मशहूर महिला पहलवान बबीता फोगाट बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक रही थीं। लेकिन वह राजनीति के दंगल में जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। चुनाव के शुरूआती गिनती में बबिता सबसे आगे रहीं। लेकिन अंत तक आते-आते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। निर्देलीय नेता सोमवीर के साथ कांटे की टक्कर के बाद करीब 3 हजार वोटों से उन्हें शिकस्त मिली। 

अभी तक निर्दलीय नेता सोमवीर 19982  वोटों के साथ नंबर वन में आ गए हैं। जेजेपी के सतपाल सांगवान 20770 के साथ दूसरे नंबर में है।  इसके साथ ही पहलवार बबिता फोगाट 19861 वोट के साथ तीसरे नंबर में आईं। इसी के साथ सोमवीर और बबिता के बीच करीब 14272 वोटों का अंतर था। 

वहीं, 2014 के चुनावों की बात करें तो इस सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल के सोमवीर ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने एक बेहद ही करीबी मुकाबले में बीजेपी के सोमवीर को मात दी थी। हरियाणा जनहित कांग्रेस (भजनलाल) के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह तीसरे और कांग्रेस के उम्मीदवार सतमाल सांगवान चौथे स्थान पर रहे थे। इन चुनावों में आईएनएलडी उम्मीदवार को 43257 और बीजेपी उम्मीदवार को 41666 वोट मिले थे। वहीं, सुरेंद्र सिंह को 23123 वोटों से संतोष करना पड़ा था।