A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Badli Vidhan Sabha chunav Results: कांग्रेस के कुलदीप वत्स जीते, BJP के ओम प्रकाश धनखड़ हारे

Badli Vidhan Sabha chunav Results: कांग्रेस के कुलदीप वत्स जीते, BJP के ओम प्रकाश धनखड़ हारे

हरियाणा के बादली विधानसभा सीट पर कांग्रेस के कुलदीप वत्स ने जीत दर्ज की है। सूबे के कद्दावर बीजेपी नेताओं में शुमार ओ. पी. धनखड़ की यहां हार हुई है।

Badli Vidhan Sabha Results Live Updates- India TV Hindi Badli Vidhan Sabha Results Live Updates

Badli Vidhan Sabha chunav Results: हरियाणा के बादली विधानसभा सीट पर कांग्रेस के कुलदीप वत्स ने जीत दर्ज की है। सूबे के कद्दावर बीजेपी नेताओं में शुमार ओ. पी. धनखड़ की यहां 11245 वोटों से हार हुई है। बता दें कि यहां जननायक जनता पार्टी के संजय कबलाना और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के महाबीर गुलिया चुनावी मैदान में किस्मत अजमा रहे थे।

2014 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो उस समय मुख्य मुकाबला बीजेपी के ओम प्रकाश धनखड़ और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कुलदीप वत्स के बीच हुआ था। उन चुनावों में धनखड़ को 41549 वोट मिले थे जबकि वत्स में कुल 32283 मतदाताओं ने अपना भरोसा जताया था। तीसरे नंबर पर इंडियन नेशनल लोकदल की सुमित्रा धीरपाल सिंह थीं जिन्हें 16594 वोट मिले थे। कांग्रेस इस सीट पर चौथे नंबर पर खिसक गई थी और उसके कैंडिडेट नरेश कुमार को 14452 वोटों से संतोष करना पड़ा था।