A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 क्या हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं के बच्चों के भरोसे हैं कांग्रेस? जानिए किस-किस को मिला टिकट

क्या हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं के बच्चों के भरोसे हैं कांग्रेस? जानिए किस-किस को मिला टिकट

हरियाणा में कांग्रेस ने सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें से करीब एक दर्जन ऐसे प्रत्याशी हैं, जो किसी वरिष्ठ कांग्रेस नेता के परिवार से हैं।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE फाइल फोटो

चंडीगढ़। हरियाणा में कांग्रेस ने सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस समय-समय पर युवा टैलेंट को जगह देने की बात करती रहती है, हरियाणा में टिकट बंटवारे के दौरान उसने इस बात का ध्यान तो रखा लेकिन आधा दर्जन ऐसे युवा नेताओं सिर्फ इसलिए टिकट दिया है क्योंकि वो किसी वरिष्ट कांग्रेस नेता की संतान हैं।

कांग्रेस द्वारा घोषित की गई लिस्ट में कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीवी राव को रेवाड़ी से चुनावी रण में उतारा गया है। ये उनका पहला चुनाव होगा। चिरंजीवी के अलावा पूर्व हरियाणा विधानसभा स्पीकर महेंद्र सिंह के बेटे मनदीप सिंह को पेहोवा से टिकट मिला है। मनदीप पिछला चुनाव हार गए थे। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष फूलचंद मुलाना के बेटे वरुण मुलाना को मुलाना से टिकट दिया गया है। वरुण भी पिछला चुनाव हार गए थे।

इनके अलावा केवी सिंह के बेटे अमित सिहाग को भी डबवाली से कांग्रेस का टिकट दिया गया है। केवी सिंह भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ओएसडी रह चुके हैं। हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके विजय प्रताप और नीरज शर्मा के बेटों को भी बढकल और फरीदाबाद से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

हरियाणा के प्रसिद्ध बंसी लाल परिवार से तीन लोगों को टिकट दिया गया है। किरण चौधरी तोशाम, रणबीर महेंद्र बधरा सीट और बंसी लाल के दामाद सोमवीर सिंह को लोहारू से टिकट दिया गया है। बात अगर पूर्व सीएम भजन लाल की करें तो उनके दोनों बेटों कुलदीप और चंद्रमोहन को भी कांग्रेस ने टिकट दिया है। कुलदीप विश्वनोई हिसार की आदमपुर और चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लड़ेंगे।