A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 नरेंद्र मोदी के बाद अब खट्टर के सामने चुनौती पेश करेंगे BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर, जजपा में हुए शामिल

नरेंद्र मोदी के बाद अब खट्टर के सामने चुनौती पेश करेंगे BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर, जजपा में हुए शामिल

लोकसभा चुनावों के दौरान वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कोशिश कर चुके बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ मैदान में उतरे हैं।

<p>Tej Bahadur Yadav</p>- India TV Hindi Tej Bahadur Yadav

चंडीगढ़। लोकसभा चुनावों के दौरान वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कोशिश कर चुके बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ मैदान में उतरे हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को दुष्यंत चौटाला के नेतृत्‍व वाली जननायक जनता पार्टी (जजपा) में शामिल होने की घोषणा की। 

तेज बहादुर को बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में तेज बहादुर को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था लेकिन चुनाव आयोग ने यह कहते हुए उनका नामांकन रद्द कर दिया था कि उन्होंने मांगी गई पूरी जानकारी नहीं दी। 

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के निवासी यादव नयी दिल्ली में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जजपा में शामिल हुए। यादव ने कहा, "मैं जजपा और दुष्यंत चौटाला का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे करनाल से मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिये नामित किया।" उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी बड़ी समस्या है। तेज बहादुर ने कहा कि उनकी लड़ाई हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है। 

इस बीच जजपा ने विधानसभा चुनाव के लिये रविवार देर शाम 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी ने 13 सितंबर को अपनी पहली सूची में सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इन सात उम्मीदवारों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होना है।