A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 LIVE Updates: हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दिया

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 LIVE Updates: हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दिया

हरियाणा में चुनावी दंगल की शुरुआत हो चुकी है। 90 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे।

Haryana Assembly Elections | India TV- India TV Hindi Haryana Assembly Elections | India TV

हरियाणा के 2 बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला, उनकी मां नैना चौटाला, खिलाड़ी संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त सहित 1,263 उम्मीदवारों ने प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। आपको बता दें कि शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि थी। इसी के साथ इस बात की पूरी संभावना है कि चुनावी दंगल में लड़ाई अब तेज होती जाएगी। हरियाणा चुनावों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Live updates : Haryana Assembly Election 2019 LIVE

  • 1:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ दी है। अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के चलते उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था। दो दिन पहले तंवर ने आरोप लगाया था कि 5 करोड़ रुपये लेकर हरियाणा कांग्रेस ने चुनाव में उम्मीदवारों को टिकट बांटे गए हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर सहित कई नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। सूत्रों का कहना है कि हरियाणा में राहुल गांधी कई रोडशो भी करेंगे। स्टार प्रचारकों में पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का नाम नहीं होने के सवाल पर शैलजा ने कहा कि पंजाब से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नाम स्टार प्रचारकों की सूची में हैं, लेकिन उम्मीदवार अपने यहां सिद्धू को भी बुला सकते हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम शामिल हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा में 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत और अनुराग ठाकुर भी प्रचार करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन, अनिल जैन और बी एल संतोष भी हरियाणा की यात्रा पर होंगे। भाजपा की सांसद और अभिनेत्री हेमामालिनी, अभिनेता सन्नी देओल, मनोज तिवारी, सांसद और गायक हंसराज हंस भी राज्य में चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर अभिनेता से नेता बने सन्नी देओल तक को मैदान में उतारा है। भाजपा नेताओं ने बताया कि पंजाब में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा चार विधानसभा उपचुनावों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जे पी नड्डा उन 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं जो हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।